top of page
  • Aabhushan Times

इस बार पहले से ज्यादा शानदार और जानदार होगाढ्ढढ्ढछ्वस् सिग्नेचर शोजियो वल्र्ड सेंटर और नेस्को गोरेगांव में आयोजित होगा 4 से 8 जनवरी तक









नया साल और नया सीजन और नई कमाई की आस दिल में आते ही देश भर के ज्वेलर्स मुंबई में किसी नए ज्वेलरी शो की आस करते हैं।  सन 2024 तो मानो आ ही गया है अत: आने वाले 2024 के स्वागत के साथ ही मुंबई में डिज़ाइन-केंद्रित ज्वेलरी शो के रूप में विख्यात आईआईजेएस सिग्नेचर देश के ज्वेलरी उद्योग की टॉप लेवल ज्वेलरी ट्रेड एग्जिबिशन के रूप में आयोजित होने जा रहा है। भारत के सबसे प्रमुख ज्वेलरी शो के रूप में अपनी बेहतरीन पहचान कायम करनेवाला आईआईजेएस सिग्नेचर, अपने फ्लैगशिप शो आईआईजेएस प्रीमियर की तरह ही बेहद भव्य, अत्यंत शानदार  और बहुत ही महत्वपूर्ण होने जा रहा है।  जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) ने इस शो में ज्वेलरी इंडस्ट्री के उच्च स्तर और असाधारण हाई लेवल को बनाए रखने का वादा किया है।  जीजेईपीसी का कहना है कि हमारा आईआईजेएस ब्रांड जिसके लिए जाना जाता है, उन सभी गुणवत्ताओं की हम कद्र करना जानते हैं, इसी कारण इस बार का जीजेईपीसी का यह आईआईजेएस सिग्नेचर शो अपनी भव्यता व बिजनेस में अभिवृद्धि करानावाले शो के रूप में ही जाना कायम रखेगा। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 4 से 8 जनवरी तक दो स्थानों पर होने जा रहा  भारतीय ज्वेलरी इंडस्ट्री के सबसे प्रभावशाली आईआईजेएस सिग्नेचर शो का यह 16वां विराट आयोजन होगा, जहां कुल 65 हजार स्कावायर मीटर बड़े आयोजन स्थलों पर 1300 से ज्यादा एग्जिबिटर्स, 2500 से ज्यादा बिजनेस स्टॉल्स तथा 32 हजार विजिटर्स होंगे। इस शो में बारत के 800 शहरों से हजारों विजिटर्स आ रहे हं तथा दुनिया के लगभग 60 से ज्यादा देशों के व्.पारिक प्रतिनिधि भी इसमें हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं।


जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) के इस आईआईजेएस सिग्नेचर शो में ज्वेलरी इंडस्ट्री के सबसे प्रभावशाली ज्वेलरी निर्माता, विक्रेता और उनसे संबद्ध सभी तरह के व्यापार का एक ऐसा आयोजन है, जहां पर सबके लिए विकास के द्वारा खुलते हैं। देश भर में इन दिनों ठंड का सीजन है और जीजेईपीसी ने अपने सबसे महत्वपूर्ण एग्जिबिशन आईआईजेएस सिग्नेचर शो की घोषणा कर दी है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 4 जनवरी से इस शो का शुभारंभ जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा और वहां पर 7 जनवरी तक यह शो चलेगा तथा 5जनवरी से मुंबई के उत्तरी उपनगर गोरेगांव पश्चिम स्थित बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में शुरू होकर यह शो 8 जनवरी तक चलेगा। कुल 5 विशाल एग्जिबिशन हॉल वाले इस शो के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने अपने इस शो को बेहद महत्वपूर्ण मानते हुए आईआईजेएस सिग्नेचर शो में आने वाले प्रत्येक विजिटर को इवेंट के सभी अपडेट, एग्जिबिटर्स लिस्टिंग, इंटरेक्टिव फ्लोर प्लान और कई अन्य सुविधाओं की जानकारी  के लिए यूजर फ्रैंडली आईआईजेएस ऐप भी बनाया है, जिसे डाउनलोड करके इस शो की सभी गतिविधियों की जानकारी ली जा सकती है। जीजेईपीसी ने अपने इस बेहद महत्वपूर्ण शो आईआईजेएस सिग्नेचर के प्रत्येक विजिटर्स को विशेष मानकर उनको हर तरह से सहयोग का वादा किया है, तथा एप के द्वारा प्रत्येक ज्वेलर को ज्वेलरी उद्योग के नवीनतम ट्रेड रुझानों का अपडेट भी देने की सुविधा दी है। 


जीजेईपीसी  का कहना है कि मुंबई में 4 जनवरी से 8 जनवरी के बीच दो स्थानों पर होने वाला आईआईजेएस सिग्नेचर, अपने फ्लैगशिप शो आईआईजेएस प्रीमियर की तरह ही व्यापार के विकास में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला साबित होगा।  जीजेईपीसी  के सूत्रों का कहना है कि इस बार का आईआईजेएस सिग्नेचर शो का यह आयोजन बहुत ही व्यापक स्तर पर प्रचारित किया गया है, तथा पिछली बार के अपने फ्लैगशिप शो आईआईजेएस प्रीमियर की तरह ही  दो स्थानों पर बेहद अलग अंदाज में आयोजित होने जा रहा है जो कि भारत भर से यहां आने वाले ज्वेलर्स के लिए व्यापार के विकास की अनंत संभावनाओं के साथ निर्माता, विक्रेता, एक्सपोर्टर आदि ज्वेलरी के हर वर्ग के लिए यह शो अपने आप में बेहद खास अनुभव देने वाला होगा।  इस बार का आईआईजेएस सिग्नेचर -2024 अपने फ्लैगशिप शो आईआईजेएस प्रीमियर -2023 की तरह ही सभी व्यापारियों के लिए डबल धमाके के रूप में आ रहा है, क्योंकि बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर के साथ ही जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में भी यह शो चलेगा, जहां दोनों स्थानों पर आने जाने व व्यापार के विकास की शानदार सुविधाएं खड़ी की जा रही है। एक साथ दो जगहों, बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर के साथ ही जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आईआईजेएस सिग्नेचर - 2024 के आयोजित होने में जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के सबसे खास नजरिया यह है कि किसी भी तरह से इस शो को आईआईजेएस प्रीमियर से कम नहीं आंका जा सकता। दुनिया के बेहतरीन ज्वनेलरी शो में टॉप लेवल पर गिने जाने वाले आईआईजेएस प्रीमियर शो  जैसा ही रुतबा आईआईजेएस सिग्नेचर का भी बनता जा रहा है।  इस वजह से देश भर से इस शो में बाग लेने के लिए आने वाले ज्वेलर्स के लिए जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर तो एक खास तरह का व्यापारिक अनुभव होगा ही,  गोरेगांव स्थित बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर भी ज्वेलर्स के लिए बेहद संभावनाओं वाला स्थान साबित होगा।


जीजेईपीसी के आईआईजेएस सिग्नेचर के 16वें आयोजन में हिस्सा लेने के लिए देश भर के विभिन्न कस्बों, शहरों सहित महानगरों के लगभग 32 हजार ज्वेलर्स को इस शो से बड़ी उम्मीद है हैं। इस शो में जो कुल 1300 से अधिक एग्जिबिटर्स शामिल हो रहे हैं, वे अपनी विशेष आकर्षक ज्वेलरी के साथ व्यापारिक विकास की बड़ी उम्मीद लिए हुए होंगे, ये सभी  1300 से अधिक एग्जिबिटर्स आईआईजेएस सिग्नेचर के 16वें आयोजन में जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर और  गोरेगांव स्थित बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर में कुल 2500 स्टॉल्स पर अपनी ज्वेलरी के जरिए अपनी व्यापारिक विकास की संभावनाओं का प्रदर्शन करेंगे। जिस तरह की तैयारियां चल रही हैं, उनके हिसाब से आईआईजेएस सिग्नेचर 2024 अपने आप में बेहद शानदार व बहुत ही आकर्षण भरा आयोजन होने जा रहा है, जहां आने वाले प्रत्येक बिजनेसमेन के विकास की संभावनाओं का पूरा खयाल रखा गया है।  जीजेईपीसी के आईआईजेएस सिग्नेचर के इस 16वें आयोजन में गोल्ड व गोल्ड सीजेए जडि़त ज्वेलरी, डायमंड, जेमस्टोन व अन्य रत्न जडि़त ज्वेलरी, लूज़ स्टोन्स (डायमंड) और लैब-ग्रोन डायमंड्स कलर जेम स्टोन्स आदि के खास प्रोडक्ट्स सेक्शन के साथ साथ सिल्वर ज्वेलरी, आर्टइफेक्ट्स व  गिफ्टिंग आइटम्स के सेक्शन भी होंगे।  कई इंटरनेशनल कंपनियां भी इस एग्ज्बिशन में हिसेसा लेने जा रही हैं, तथा मशीनरी, तकनीकी और ज्वेलरी इंडस्ट्री से संबद्ध कंपनियों के लिए इंडिया जेम एंड ज्वेलरी मशीनरी एक्सपो आईजेएमई भी इस विशाल संभावनाओं वाले एग्जिबिशन के हिस्से के रूप में होगा।


देश के इस महत्वपूर्ण कहे जाने वाले आईआईजेएस सिग्नेचर शो - 2024 के आयोजन की तैयारियों को देखकर कहा जा सकता है कि जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल द्वारा आयोजित किए जानेवाले आईआईजेएस प्रीमियर शो की तरह ही बेहद सफलतम आयोजन बनाने की कोशिश हो रही है। जीजेईपीसी के आईआईजेएस सिग्नेचर शो - 2024 को लेकर ज्वेलर्स बेहद उत्साहित हैं क्योंकि देश के प्रत्येक व प्रत्येक शहर की  ज्वेलरी क्षेत्र की जरूरतों के हिसाब से इस शो को डिय़ाइन किया गया है ताकि भारत के हर शहर के हर लेवल के ज्वेलर के व्यापार के विकास को नई उंचाई दी जा सके। जीजेईपीसी के आईआईजेएस सिग्नेचर शो-2024 की व्यापारिक संभावनाओं का गहनता के साथ अध्ययन किया जाए, तो जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल अपने आईआईजेएस प्रीमियर शो के बाद इस दूसरे सबसे महत्वपूर्ण को लेकर बेहद गंभीर है। दोनों ही आयोजन स्थलों पर जीजेईपीसी ने हेल्प डेस्क और कस्टमर केयर हेल्पलाइन की भी व्यवस्था की है, जिससे किसी कोभ किसी भी चीज की जरूरत पड़े या सहायता की जरूरत हो, तो उसे मार्गदर्शन मिल सके।


आईआईजेएस ने अपने संभावित 32 हजार विजिटर्स के लिए फाइव स्टार होटल्स और सेवन स्टार होटल्स में बेहद आकर्षक दरों पर बुकिंग की सुविधा भी की है, जिससे उनके ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान सुरक्षित हो सके। कुल मिलाकर जीजेईपीसी का इस बार का आईआईजेएस सिग्नेचर अपने प्रत्येक विजिटर्स के लिए बेहद खास होगा। देश के सभी ज्वेलर्स के विकास की कोशिश में जीजेईपीसी की कोशिश है कि वह अपने फ्लैगशिप शो आईआईजेएस प्रीमियर की तरह ही आईआईजेएस सिग्नेचर को भी नई ऊंचाइयों तक ले जाने में कामयाब हो, ताकि भारतीय ज्वेलरी इंडस्ट्री का नाम दुनिया भर में लगातार रोशन होता रहे।



For more Updates Do follow us on Social Media

Facebook Page-https://www.facebook.com/aabhushantimes

Comentários


Top Stories

bottom of page