top of page
  • Aabhushan Times

अब जीजेएस का धमाका!30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक होगा जीजेएस - हमारा अपना शो


जीजेसी विभिन्न पहल और कार्यक्रम भी चलाती है जिनका उद्देश्य उद्योग व्यवसाय प्रथाओं में सुधार करना, अनुपालन, मानकीकरण और पारदर्शिता को बढ़ावा देना, उद्योग क्षेत्र की वृद्धि और विकास के लिए वसायिकता को बढ़ावा देना है। संगठन इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न समर्पित प्लेटफार्मों के माध्यम से खुदरा व्यवसायों के साथ-साथ विनिर्माण क्षेत्रों को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रचार गतिविधियां भी शुरू करता है।











ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) द्वारा 30 सितंबर से 3 अक्टूबर 2023 तक मुंबई में बीकेसी स्थित प्रतिष्ठित जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी शो (जीजेएस) के दीवाली एडिशन का आयोजन किया जा रहा है, जो भारत की एक प्रमुख ज्वेलरी प्रदर्शनी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है। हमारा अपना शो जीजेएस के नाम से मशहूर इस ज्वेलरी शो का उद्देश्य त्यौहारों और शादी के मौसम से पहले ज्वेलर्स की डिमांड को उत्कृष्ट आभूषण डिजाइनों की चमकदार श्रृंखला को पूरा करना है। जीजेएस भारत की एक ऐसी ज्वेलरी एग्जिबिशन है, जो यह ज्वेलरी निर्माताओं, होलसेल विक्रेताओं और रिटेलर्स को अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स को प्रदर्शित करने और व्यापार बढ़ाने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है। इस ज्वेलरी एग्जिबिशन के सभी प्रतिभागियों को ज्वेलरी सोर्सिंग के लिए ऑर्डर देने के अवसर मिलेंगे, जिससे सभी सीजन के लिए वक्त पर डिलीवरी सुनिश्चित होगी, खासकर दीपावली के बाद शुरू होनेवाले शादी के सीजन के लिए, यह जीजेएस ज्वेलरी एग्जिबिशन काफी महत्वपूर्ण साबित होगी। हमारा अपना शो जीजेएस यानी इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी शो की आयोजक संस्था ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) एक राष्ट्रीय व्यापार महासंघ है, जिसकी स्थापना देश के ज्वेलरी उद्योग के हितों के रक्षणव बिजनेस के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई है। देश भर के 3 लाख से अधिक रत्न और आभूषण व्यवसायों के हितों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था जीजेसी, पिछले 18 वर्षों से, सरकार और व्यापारियों के बीच एक पुल के रूप में काम कर रही है, साथ ही ज्वेलरी बिजनेस की प्रगति को निर्धारित दिशा देने के काम में भी अग्रणी रही है। जीजेसी द्वारा आयोजित किया जाने वाला ज्वेलरी शो जीजेएस इसकी विशेष पहल का प्रमुख आकर्षण रहा है। ज्वेलर्स के लिए यह कई खास कारणों से हमारा अपना शो माना जा रहा है।


मुंबई में बीकेसी स्थित जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाली जीजेएस एग्जिबिशन में 2.5 लाख स्क्वायर फीट स्थल पर लगभग 500 से ज्यादा एग्जिबिटर्स की 2 लाख ज्वेलरी डिजाइंस प्रस्तुत होंगी। 15 हजार से ज्यादा विजिटर्स तथा 2000 से ज्यादा होस्टेड बायर्स होंगे। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) द्वारा देश के 100 से भी ज्यादा शहरों में रोड शो आयिजित करके ज्वेलरी को इस सो में आमंत्रण दिया गया है। इस हमारा अपना शो ज्वेलरी शो में गोल्ड ज्वेलरी, डायमंड ज्वेलरी, लूज स्टोन्स व जेमस्टोन, सिल्वर ज्वेलरी व आर्टिफेक्ट्स तथा ज्वेलरी से संबद्ध मशीनों की लगभग 500 से ज्यादा कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स प्रदर्शित करेंगी। जीजेएस की आयोजक संस्था में संयम मेहरा जीजेएस के कन्वीनर व चेयरमेन हैं। राजेश रोकड़े वाइस चेयरमेन हैं, तथा आशीष पेठे इमीडियेट पास्ट चेयरमेन के अलावा नितिन खंडेलवाल तथा अशोक मीनावाला दोनों पास्ट चेयरमेन हैं। मदन कोठारी, निलेश शोभावत, साहिल मेहरा सीओए मेंबर हैं, तो आशीष वर्धमान कोठारी सहवृत्त सीओए मेंबर तथा संजय अग्रवाल कमिटी मेंबर हैं। हमारा अपना शो जीजेसी गोल्ड, सिल्वर डायमंड, प्लैटिनम, जेम आदि की ज्वेलरी तथा मशीनरी के निर्माताओं, रिटेल विक्रेताओं, होलसेलर्स आदि का प्रतिनिधित्व करती है। जीजेसी के इस प्रतिष्ठित ज्वेलरी शो जीजेएस में ज्वेलरी बिजनेस की वृद्धि और विकास को बढ़ावा देनेके महत्वपूर्ण प्रयास होंगे।


जीजेएस के दिवाली संस्करण में 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को नेटवर्किंग नाइट्स होंगी, जहां पर देश भर से आए ज्वेलर्स अपने बिजनेस से संबंधित नेटवर्किंग के नए आयाम देखेंगे। इसी एग्ज्बिशन के दौरान 1 अक्टूबर 2023 को नेशनल ज्वेलरी अवॉर्ड (एनजेए) आयोजित होने वाला है। जीजेसी के अध्यक्ष और जीजेएस के संयोजक संयम मेहरा ने इस एग्ज्बिशन के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा है कि यह एग्ज्बिशन देश भर के ज्वेलरी प्रेमियों के लिए त्योहारी सीजन से पहले उनकी जरूरतों को पूरा करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। जीजेसी के उपाध्यक्ष राजेश रोकड़े ने कहा कि जीजेएस का लक्ष्य पूरे भारत के ज्वेलर्स को एक मंच पर लाना है और यह संस्थान इस बारे में भविष्य में भी अपने प्रयास जारी रखेगा। जीजेसी के सह संयोजक नीलेश शोभावत ने कहा कि जीजेएस का यह संस्करण नियमित ज्वेलरी पहनने वालों के साथ साथ कभी-कभार ज्वेलरी पहननेवालों के लिए हजारों शानदार डिजाइन प्रस्तुत करेगा, जिसमें गोल्ड, डायमंड और अन्य बेशकीमती मेटल्स से बनी ज्वेलरी शामिल होंगे। मीनाकारी, नवरत्न, जड़ाऊ, एंटीक, ब्राइडल, आइवरी, कुंदन और अन्य डिजाइन बनाने वाले अग्रणी ज्वेलर्स इस एग्ज्बिशन में आकर्षण के प्रमुख केंद्र होंगे।


जीजेएस का मुख्य आकर्षण इसका विश्व स्तरीय आयोजन स्थल जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर है, जो बिजनेस नेटवर्किंग के लिए सर्वोत्तम बुनियादी ढांचा और आदर्श माहौल देता है। जीजेएस ज्वेलरी एग्जिबिशन अपने एग्जिबिटर्स और विजिटर्स के लिए निर्बाध प्रवेश और निकास, भोजन, प्रीमियम खरीदारों के लिए 5 सितारा होटल के साथ साथ बजट होटल्स में 2000 से अधिक रूम नाइट्स का अनुबंध, तथा आयोजन स्थल तक आने-जाने के लिए शटल सेवाओं का खास प्रबंध किया गया है, ताकि जीजेएस में आने वाले किसी भी विजिटर्स को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। जीजेएस प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ज्वेलरी व्यवसाय से जुड़े समस्त ज्वेलर्स के लिए एक खास आयोजन है। जीजेएस को ध्यान में रखते हुए, ज्वेलरी डिजाइनर्स व कारीगरों ने विवाह, उत्सव व जीवन के विभिन्न महत्वपूर्ण अवसरों को ध्यान में रखते हुए आधुनिक जरूरतों के साथ ज्वेलरी में कई आकर्षक डिजाइन तैयार किए हैं। आयोजक संस्था ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) का मानना है कि ज्वेलरी बिजनेस के लिए इस बार का जीजेएस ऐतिहासिक होगा, तथा ज्वेलरी बिजनेस को नई दिशा देने में सफल साबित होगा।






जीजेएस भारतीय ज्वेलरी इंडस्ट्री का एक बेहतरीन व्यावसायिक मंच है, ज्वेलरी के विभिन्न विकल्पों की एक लंबी रेंज की तलाश करने वाले प्रत्येक ज्वेलर के लिए यह एक आयोजन बन चुका है। हमें उम्मीद है कि जिस प्रकार से जीजेएस बेहद अल्प समय में एक महत्वपूर्ण ज्वेलरी बाइंग प्लेटफॉर्म के रूप में स्थापित हुआ है, उससे भी ज्यादा तेजी से आगे बढ़ता रहेगा।






देश भर के ज्वेलर्स को आकर्षित करने वाला जीजेएस सभी के लिए एक शानदार अनुभव साबित होगा, यह हमारा विश्वास है। यह ज्वेलरी शो इंडियन ज्वेलरी इंडस्ट्री की भारत में नई उच्च स्थान पर ले जाकर नए प्रतिमान स्थापित करेगा। जीजेएस यह भी सुनिश्चित करेगा कि ज्वेलरी बिजनेस को बढानेकी दिशा में हमें प्रगति के मार्ग को किस तरह प्रशस्त करना है।






जीजेएस भारत में ज्वेलरी इंडस्ट्री के एक सबसे महत्वपूर्ण तथा उल्लेखनीय शो में से एक है। दुनिया में गोल्ड का सबसे बड़ा कंजूमर होने के नाते, भारत किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक हेंडमेड ज्वेलरी का निर्माण करता है, के आभूषण बनाता है। यह शो प्रत्येक ज्वेलरको कलात्मक, रचनात्मक तथा बेहतरीन ज्वेलरीनिर्माण की दिशा में नई राह बताता है।



For more Updates Do follow us on Social Media

Top Stories

bottom of page