top of page
  • Aabhushan Times

शानदार होगा IIJS का 39वां आयोजन 3 से 8 अगस्त तक

इस बार दो जगहों पर कुछ खास अंदाज में आइआइजेएस प्रीमियर












बारिश का मौसम आते ही समस्त भारत के ज्वेलर्स मुंबई की ओर ताकते हैं, क्योंकि उनका सबसे प्रभावशाली ज्वेलरी शो यहां इन दिनों में ही आयोजित होता है। बारिश का सीजन है और जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने अपने सबसे महत्वपूर्ण एग्जिबिशन आइआइजेएस यानी इंडिया इंडरनेशनल ज्वेलरी शो की घोषणा कर दी है। मुंबई में 3 अगस्त से शुरू होकर 8 अगस्त तक चलनेवाला आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 का 39वां आयोजन इस बार बहुत ही व्यापक और बेहद अलग अंदाज में दो जगहों पर होगा और ज्वेलर्स के लिए यह अपने आप में बेहद रोमांचक अनुभव होगा। इस बार का आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 उनके लिए एक तरह से यह डबल धमाका होगा क्योंकि पहले की तरह गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में तो यह शो चलेगा ही, बीकेसी के जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में भी यह शो होगा। जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल द्वारा आयोजित आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 की शुरूआत 3 से अगस्त को बीकेसी के जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी, तथा यहां पर 7 अगस्त तक यह शो चलेगा। इसी तरह 4 अगस्त को गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में यह शो शुरू होकर 8 अगस्त को वहां पर समापन होगा। एक साथ दो जगहों पर इस शो के आयोजित होने सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 की 3 अगस्त को बीकेसी के जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर से शुरूआत होगी, तथा गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में 8 अगस्त को समापन होगा। दुनिया के दूसरे सबसे बड़े शो माने जानेवाले आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 में आनेवाले ज्वेलर्स के लिए मुंबई के प्रतिष्ठित जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में आने का अनुभव अपने आप में बेहद अलग होगा। यह एक ऐसा महत्वपूर्ण स्थल है, जहां पर अंतरराष्ट्रीय विजिटर भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे, साथ ही गोरेगांव स्थित बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर भी ज्वेलर्स के लिए एक जीवंत स्वर्ग के जैसा होगा।


जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के 39वें आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 जैसे उत्साह के इस डबल धमाके के लिए देश भर के विभिन्न शहरों सहित मुंबई के ज्वेलर्स भी तैयारी कर रहे हैं। इस शो में कुल जिसमें 1850 से अधिक एग्जिबिटर्स होंगे, जो अपने आश्चर्यजनक 3250 स्टॉल्स पर भारतीय ज्वेलरी का प्रदर्शन करेंगे। आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 में भारत के 800 से अधिक शहरों और 80 से अधिक देशों से 3 हजार से अधिक व्यापारिक प्रतिनिधियों के आने की संभावना है। दुनिया के सबसे बड़े डायमंड के भंडार यानी बीकेसी में स्थित भारत डायमंड बोर्स के पास में स्थित जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर अपने आप में बेहद शानदार आकर्षण होगा, जहां पर लूज़ स्टोन्स (डायमंड) और लैब-ग्रोन डायमंड्स (लूज़ और ज्वेलरी दोनों) को समर्पित विशेष प्रोडक्ट सेक्शन के साथ साथ डायमंड, रत्न और अन्य जडि़त ज्वेलरी के साथ-साथ गोल्ड व गोल्ड सीजेड स्टडेड ज्वेलरी को समर्पित सेक्शन होंगे। इस स्थल में अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों की भागीदारी के साथ-साथ डायमंड और लूज स्टोन्स जडि़त लैब और इंस्टीट्यूशनल सुविधाओं की भी सुविधा रहेगी, जो विदेश से आए ज्वेलरी व्यवसायियों के लिए विशेष आकर्षण होगा। इसी तरह से, बॉम्बे एग्जीबिशन सेंटर गोरेगांव में भी हर तरह की ज्वेलरी के लिए विशेष खंड निर्धारित किए गए हैं, जिनमें डायमंड, स्टोन्स और अन्य स्टडेड ज्वेलरी के साथ-साथ सोने और सोने के सीजेड जडि़त आभूषणों का वर्चस्व है। यह लूज़ स्टोन्स (कलरफुल), सिल्वर ज्वेलरी, कलाकृतियां, गिफ्ट आइटम्स, मशीनरी, तकनीकी और विभिन्न संबद्ध कंपनियों के लिए विशाल समभावनाओं वाला एग्जिबिशन केंद्र होगा।


आइआइजेएस प्रीमियरशो - 2023 के तहत बीकेसी के जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में 3 अगस्त को एक विशेष नेटवर्किंग इवनिंगका आयोजन होगा, जिसमें सभी ज्वेलर्स से जुडऩे की अपील जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल द्वारा की गई है। 4 अगस्त 2023 को दिल को छू लेने वाले होप चैरिटी डिनर का ज्वेलर्स को आनंद लेना है। इस तरह से जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल द्वारा आइआइजेएस प्रीमियर शो - 2023 को बेहद महत्वपूर्ण बनाने की कोशिशें हो रही हैं, तोकि हर ज्वेलर को उसकी जरूरत के हिसाब से नया आयाम मिल सके। बीकेसी के जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर, तथा गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर दोनों में आयोजित व्यापारिक विकास के लिए होनेवाले सेमिनार में विचारोत्तेजक चर्चाओं में भी शामिल होने की अपील की गई है।


सही मायने में देखा जाए, तो जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल अपने इस सबसे महत्वपूर्ण शो आइआइजेएस प्रीमियर शो में आने वाले प्रत्येक आगंतुक की सुविधा का बेहद खयाल रखता है। काउंसिल का कहना है कि विजिटर्स की सुविधा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने विजिटर्स को दोनों स्थानों के बीच सुविधाजनक शटल सेवाएं देने की तैयारी की है, जिससे बीकेसी के जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर तथा गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर दोनों के बीच आसानी से एक जगह से दूसरी जगह लोग आ - जा सकें। जीजेईपीसी ने देश विदेश से आने वाले के विजिटर्स के आवास के लिए बेहद उचित दरों की पेशकश करते हुए, गोरेगांव व बीकेसी दोनों स्थानों के नजदीक टॉप फाइव स्टार होटलों और बजट होडल्स के शानदार विकल्पों की एक सीरीज भी तैयार की है, जिससे आगंतुकों को रहने की आसानी हो सके।


जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने अपने इस बेहद महत्वपूर्ण शो आइआइजेएस के प्राइम विजिटर्स को विशेष लाभ की सुविधा भी देने का फैसला किया है। इस निर्णय के तहत शो से 48 घंटे पहले तक आगंतुकों के नाम जोडऩे या बदलने का प्रावधान रखा गया है। साथ ही, 20-पैक्स पंजीकरण और इससे भी अधिक जोडऩे के विकल्प जैसा वीआईपी ट्रीटमेंट भी मिलेगा। जीजेईपीसी का कहना है कि इस तरह के विजिटर्स अपने बैज पर प्राइम विजि़टर लोगो के साथ अपने स्टेटस का प्रदर्शन करें और शो में एक अलग प्रवेश का आनंद लें। ये लोग 30 मिनट पहले चेक-इन करके प्रदर्शनी देखने वाले प्रथमिक लोगों में से एक होंगे, जिससे उनको आश्चर्यजनक एग्जिबिशन की सबसे पहले देखने व डील करने की सुविधा होगी।


आयोजन स्थल पर जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने समर्पित हेल्प डेस्क और ग्राहक सेवा हेल्पलाइन की भी व्यवस्था की है, जिससे प्रत्येक विजिटर एक सहज और आनंददायक अनुभव सुनिश्चित करते हुए हर समय सहायता के लिए तैनात सहयोगी की सेवा का लाभ ले सके। इसी तरह से आइआइजेएस में आने वाले प्रत्येक प्राइम प्लस विजिटर के लिए एक विशेष बोनस के रूप में, प्रत्येक पैकेज में प्रति शो प्राइम लाउंज तक पहुंचने की सुविधा भी दी जा रही है, जहां पर कुछ देर तक आराम और विश्राम भी किया जा सकता है। प्राइम लाउंज में प्राइम प्लस आगंतुकों के लिए विशेष रूप से हाई-स्पीड वाई-फाई ज़ोन रहेंगे। और इससे भी बढक़र, जीजेईपीसे के आइआइजेएस प्राइम विजिटर्स के लिए होटल बुकिंग एक दिन पहले तक भी किए जाने की सुविधा दी गई है, जिससे उनके ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान सुरक्षित हो सके। जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने अपने विजिटर्स से अपील की है कि वे आइआइजेएस के प्राइम अनुभवों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए शानदार तरीके डिज़ाइन किए गए इन अविश्वसनीय विशेष सुविधाओं का लाभ लेने से न चूकें। जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने अपने इस बेहद महत्वपूर्ण शो आइआइजेएस के हर इवेंट के अपडेट, एग्जिबिटर्स लिस्टिंग, इंटरेक्टिव फ्लोर प्लान और कई अन्य सुविधाओं की जानकारी के लिए आइआइजेएस ऐप्प भी बनाया है, जिसे डाउनलोड करके इस शो से निर्बाध रूप से जुड़ा जा सकता है। इसके साथ ही इस एप्प के जरिए से ज्वेलरी उद्योग के नवीनतम रुझानों के साथ अपडेट भी मिलते रहेंगे।



देवेंद्र फडणवीस करेंगे आइआइजेएस के 39वें आयोजन का उदघाटन
















जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) के अध्यक्ष विपुल शाह, उपाध्यक्ष किरीट भंसाली और कार्यकारी निदेशक सब्यसाची रे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से मुलाकात करके उन्हें आईआईजेएस प्रीमियर - 2023 के उद्घाटन के लिए निमंत्रण दिया। उपमुख्यमंत्री फडऩवीस ने आईआईजेएस प्रीमियर के उद्घाटन हेतु अपनी उपस्थिति की स्वीकृति प्रदान कर दी है और 4 अगस्त 2023 को गोरेगाव स्थित बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में आइआइजेएस शो का उद्घाटन करेंगे। जीजेईपीसी का मानना है कि उपमुख्यमंत्री फड़णवीस की उपस्थिति से उद्घाटन समारोह में एक और भव्यता जुड़ जाएगी। इस बार आइआइजेएस का आयोजन दो जगहों पर हो रहा है, जो 3 अगस्त को बीकेसी स्थित जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर से शुरू होगा, तथा गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में 8 अगस्त को इसका समापन होगा। जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में यह शो 7 का आखरी दिन होगा, जबकि गोरेगांव के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में अगले दिन समापन होगा।



For more Updates Do follow us on Social Media

Top Stories

bottom of page